Sunday 27 September 2020

कविता. ३७७८. रोशनी को अरमानों कि सौगात।

                                                        रोशनी को अरमानों कि सौगात।

रोशनी को अरमानों कि सौगात उजाले देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है अंदाजों को आवाजों कि सरगम धून देती है कदमों को खयालों कि सोच देती है।

रोशनी को अरमानों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पहचान देती है इशारों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि सोच देती है।

रोशनी को अरमानों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि सोच देती है।

रोशनी को अरमानों कि सौगात उम्मीद देती है आशाओं को सपनों कि सुबह अल्फाज देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है किनारों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि राह अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि रोशनी तराने देती है आशाओं को सपनों कि सोच देती है।

रोशनी को अरमानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अदाओं कि उमंग तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को अदाओं कि सोच देती है।

रोशनी को अरमानों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि पुकार पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है एहसासों को जज्बातों कि सोच देती है।

रोशनी को अरमानों कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को सपनों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को किनारों कि कहानी पुकार देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद दिशाएं देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच देती है।

रोशनी को अरमानों कि सौगात कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है उम्मीदों को कोशिश कि लहर तराने देती है अफसानों को सपनों कि राह आस देती है नजारों को अंदाजों कि सोच देती है।

रोशनी को अरमानों कि सौगात तलाश देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद उमंग देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच देती है।

रोशनी को अरमानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश आस देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को लहरों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि सोच देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...