Thursday 24 September 2020

कविता. ३७७१. बदलाव कि कहानी।

                                                                           बदलाव कि कहानी।

बदलाव कि कहानी आशाओं कि उम्मीद देती है कदमों को खयालों कि सौगात अफसाने देती है इरादों को कोशिश कि पहचान इशारे देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को अदाओं कि समझ तराने देती है आवाजों को लम्हे देती है।

बदलाव कि कहानी आवाजों कि धून देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है आशाओं को सपनों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है दास्तानों को लम्हे देती है।

बदलाव कि कहानी अंदाजों कि रोशनी देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि पुकार जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाएं देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को लम्हे देती है।

बदलाव कि कहानी जज्बातों कि आस देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है कदमों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को लम्हे देती है।

बदलाव कि कहानी अदाओं कि सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पुकार देती है आवाजों को सपनों कि सुबह आस देती है दिशाओं को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को दास्तानों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को लम्हे देती है।

बदलाव कि कहानी खयालों कि सोच देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पुकार देती है दिशाओं को लम्हे देती है।

बदलाव कि कहानी आवाजों कि धून देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है कदमों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को लहरों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हे देती है।

बदलाव कि कहानी आशाओं कि तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है कोशिश को सपनों कि राह अफसाने देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है एहसासों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अदाएं देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को लम्हे देती है।

बदलाव कि कहानी दास्तानों कि सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि आस पुकार देती है कोशिश को सपनों कि राह अफसाने देती है आवाजों को सपनों कि कहानी तराने देती है अंदाजों को खयालों कि समझ सहारे देती है जज्बातों को लम्हे देती है।

बदलाव कि कहानी तरानों कि आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अरमानों कि समझ सपने देती है किनारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को लम्हे देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...