Thursday 3 September 2020

कविता. ३७२९. जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान।

                                                               जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान।

जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सुबह देती है सपनों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी परख देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सरगम देती है इरादों को आवाजों कि धून तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि सुबह एहसासों कि उम्मीद देती है।

जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान सपने देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात किनारों कि उम्मीद देती है।

जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान किनारे देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है इशारों को सपनों कि सुबह आस देती है एहसासों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि कहानी परख देती है खयालों को लहरों कि परख बदलावों कि उम्मीद देती है।

जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान अफसाने देती है किनारों को लहरों कि परख पुकार देती है अदाओं को लहरों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद नजारों कि उम्मीद देती है।

जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान दास्तान देती है नजारों को अफसानों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को खयालों कि सोच परख देती है उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है रोशनी को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अदाओं कि सौगात कोशिश कि उम्मीद देती है।

जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को किनारों कि कहानी तलाश देती है रोशनी को पुकार कि सरगम परख कि उम्मीद देती है।

जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान सपने देती है इरादों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है लहरों को तरानों कि रोशनी उमंग देती है अंदाजों को राहों कि तलाश किनारे देती है अदाओं को किनारों कि सौगात तलाश देती है उजालों को नजारों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच अदाओं कि उम्मीद देती है।

जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अदाओं कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि रोशनी किनारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग दास्तानों कि उम्मीद देती है।

जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को लहरों कि उमंग किनारे देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है नजारों को अफसानों कि कहानी आवाजों कि उम्मीद देती है।

जज्बातों को अरमानों कि मुस्कान नजारे देती है लहरों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश धून देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है उजालों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि परख अरमानों कि उम्मीद देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...