Saturday 5 September 2020

कविता. ३७३४. उजालों को आशाओं कि सौगात।

                                                                उजालों को आशाओं कि सौगात।

उजालों को आशाओं कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को कदमों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि कोशिश अल्फाज देती है अरमानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि सरगम संग किनारे देती है।

उजालों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को खयालों कि समझ पुकार देती है कोशिश को सपनों कि सौगात तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि परख संग किनारे देती है।

उजालों को आशाओं कि सौगात उमंग देती है खयालों को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है एहसासों को जज्बातों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को सपनों कि सुबह संग किनारे देती है।

उजालों को आशाओं कि सौगात दास्तान देती है आशाओं को खयालों कि समझ सुबह देती है अरमानों को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है इरादों को सपनों कि पहचान कोशिश देती है अंदाजों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अरमानों कि समझ संग किनारे देती है।

उजालों को आशाओं कि सौगात उम्मीद देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान आस देती है एहसासों को जज्बातों कि आस बदलाव देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि परख संग किनारे देती है।

उजालों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को लहरों कि सौगात तलाश देती है कोशिश को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को राहों कि पहचान एहसास देती है कदमों को खयालों कि सोच संग किनारे देती है।

उजालों को आशाओं कि सौगात कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर धून देती है इरादों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है आवाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को लहरों कि उमंग परख देती है अरमानों को अंदाजों कि कहानी संग किनारे देती है।

उजालों को आशाओं कि सौगात लहर देती है नजारों को आवाजों कि धून तराने देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को बदलावों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी आस देती है दिशाओं को लहरों कि कोशिश संग किनारे देती है।

उजालों को आशाओं कि सौगात तराने देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद सुबह देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है खयालों को सपनों कि परख सौगात देती है इशारों को नजारों कि सरगम धून देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख संग किनारे देती है।

उजालों को आशाओं कि सौगात उमंग देती है आवाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख लहर देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को खयालों कि सोच संग किनारे देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...