Tuesday 29 September 2020

कविता. ३७८२. जज्बातों को अदाओं कि उमंग।

                                                          जज्बातों को अदाओं कि उमंग।

जज्बातों को अदाओं कि उमंग सपने देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को नजारों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को दास्तानों कि सौगात‌ संग पहचान देती है।

जज्बातों को अदाओं कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को तरानों कि राह बदलाव देती है दिशाओं को लहरों कि परख सौगात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख इशारे देती है इरादों को अरमानों कि ‌उम्मीद संग पहचान देती है।

जज्बातों को अदाओं कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आवाज देती है तरानों को किनारों कि उम्मीद एहसास देती है रोशनी से आशाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि बदलाव‌ संग पहचान देती है।

जज्बातों को अदाओं कि उमंग बदलाव देती है आशाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों से एहसासों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को किनारों कि सरगम संग पहचान देती है।

जज्बातों को अदाओं कि उमंग तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है उजालों को नजारों कि परख सौगात देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सपने देती है कदमों को खयालों कि समझ संग पहचान देती है।

जज्बातों को अदाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है उम्मीदों को नजारों कि सोच संग पहचान देती है।

जज्बातों को अदाओं कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह संग पहचान देती है।

जज्बातों को अदाओं कि उमंग कोशिश देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है रोशनी को नजारों कि सौगात तराने देती है इरादों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को अरमानों कि समझ संग पहचान देती है।

जज्बातों को अदाओं कि उमंग आस देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है एहसासों को सपनों कि राह लहरे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अफसानों कि सुबह संग पहचान देती है।

जज्बातों को अदाओं कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी संग पहचान देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...