Wednesday 2 September 2020

कविता. ३७२८. इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद।

                                                              इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है रोशनी को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है खयालों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान दिलाती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश धून देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सुबह पहचान दिलाती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि समझ लहर देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाने देती है अफसानों को खयालों कि सरगम तलाश देती है कदमों को बदलावों कि रोशनी पहचान दिलाती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद नजारे देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को किनारों कि आहट एहसास देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि समझ रोशनी देती है आशाओं को अंदाजों कि उम्मीद पहचान दिलाती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद किनारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि अदाओं कि समझ किनारे देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पहचान दिलाती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद जज्बात देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उमंग देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को इशारों कि पहचान आस देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है आशाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को कदमों कि आहट पहचान दिलाती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग इरादे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है अरमानों को कदमों कि आहट आस देती है सपनों को दिशाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है बदलावों को अफसानों कि सुबह पहचान दिलाती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है दिशाओं को किनारों कि उमंग रोशनी देती है आशाओं को खयालों कि समझ सपने देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद पहचान दिलाती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को सपनों कि परख पहचान दिलाती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद समझ देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को नजारों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को पुकार कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अंदाजों कि दिशाएं बदलाव देती है आशाओं को एहसासों कि समझ पहचान दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...