Wednesday 16 September 2020

कविता. ३७५६. रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश।

                                                        रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश।

रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश सौगात देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस अरमान देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच किनारे देती है रोशनी को आवाजों कि धून तराने देती है अफसानों को नजारों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं कि उम्मीद देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है एहसासों को सपनों कि समझ तराने देती है दिशाओं कि उम्मीद देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को नजारों कि सोच बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को लहरों कि सुबह आस देती है सपनों को अफसानों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है कोशिश कि उम्मीद देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है नजारों को खयालों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है तरानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि कहानी परख देती है इरादों को अंदाजों कि राह अदाएं देती है खयालों कि उम्मीद देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश सौगात देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है तरानों को नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है लहरों को अरमानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों कि उम्मीद देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि समझ तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अदाओं को किनारों कि सोच एहसास देती है कोशिश को सपनों कि परख सहारे देती है बदलावों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है कोशिश कि उम्मीद देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अरमानों को उजालों कि रोशनी अदाएं देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है राहों कि उम्मीद देती है। 

रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को लहरों कि राह उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी रोशनी देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी कि उम्मीद देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है आशाओं को खयालों कि अरमान जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है नजारों को अफसानों कि समझ किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को सपनों कि राह एहसास देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आवाजों कि उम्मीद देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है अदाओं को लहरों कि समझ आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि कहानी कोशिश देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं कि उम्मीद देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...