Monday 7 September 2020

कविता. ३७३८. उजालों को नजारों कि सोच।

                                                             उजालों को नजारों कि सोच।

उजालों को नजारों कि सोच सरगम के किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इशारों को नजारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सरगम देती है कदमों को अंदाजों के अल्फाजों कि परख आस देती है।

उजालों को नजारों कि सोच उम्मीद के तराने देती है लहरों को जज्बातों कि रोशनी दास्तान देती है राहों को एहसासों कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों को कोशिश कि लहर तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी कि परख आस देती है।

उजालों को नजारों कि सोच उमंग के अरमान देती है दास्तानों को राहों कि तलाश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है इरादों को अरमानों के एहसासों कि परख आस देती है।

उजालों को नजारों कि सोच दिशाओं के अंदाज देती है कदमों को खयालों कि समझ सुबह देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को लहरों कि तलाश अरमान देती है आशाओं को सपनों कि राह कोशिश देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून कि परख आस देती है।

उजालों को नजारों कि सोच सपनों के इशारे देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को दिशाओं कि तलाश अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अदाओं कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को सपनों कि तलाश सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कि परख आस देती है।

उजालों को नजारों कि सोच दास्तानों के तराने देती है किनारों को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश अदाएं देती है जज्बातों को कदमों कि आस पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अदाएं देती है इरादों को कोशिश कि लहर पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच कि परख आस देती है।

उजालों को नजारों कि सोच कदमों के इरादे देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अरमान देती है तरानों को अरमानों कि सौगात तराने देती है अल्फाजों को आशाओं कि पुकार कि परख आस देती है।

उजालों को नजारों कि सोच आशाओं के अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इशारों को सपनों कि राह तराने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अल्फाज देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अदाओं को लहरों कि सुबह कि परख आस देती है।

उजालों को नजारों कि सोच आवाजों के तराने देती है इरादों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश एहसास देती है जज्बातों को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि समझ कि परख आस देती है।

उजालों को नजारों कि सोच दिशाओं के सपने देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद कि परख आस देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...