Friday 11 September 2020

कविता. ३७४६. रोशनी को सपनों कि सुबह।

                                                       रोशनी को सपनों कि सुबह।

रोशनी को सपनों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात के एहसासों कि कोशिश अदाएं देती है।

रोशनी को सपनों कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को खयालों कि सोच पहचान देती है अदाओं को नजारों कि समझ सरगम देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पुकार देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि सुबह के अफसानों कि कहानी अदाएं देती है।

रोशनी को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि तलाश तराने देती है इरादों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद के आवाजों कि सरगम अदाएं देती है।

रोशनी को सपनों कि सुबह कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है लहरों को तरानों कि उमंग दास्तान देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश के बदलावों कि समझ अदाएं देती है।

रोशनी को सपनों कि सुबह किनारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को नजारों कि सोच के अंदाजों कि कहानी अदाएं देती है।

रोशनी को सपनों कि सुबह सरगम देती है इशारों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है किनारों को अरमानों कि समझ तराने देती है बदलावों को कदमों कि सरगम किनारे देती है अंदाजों को राहों कि सरगम के दास्तानों कि उम्मीद अदाएं देती है।

रोशनी को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है अदाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को उजालों कि सरगम धून देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है इशारों को आशाओं कि कहानी के आवाजों कि उमंग अदाएं देती है।

रोशनी को सपनों कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को लहरों कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है अंदाजों को कोशिश कि अल्फाज परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट के एहसासों कि कोशिश अदाएं देती है।

रोशनी को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद किनारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अंदाजों कि राह के लहरों कि परख अदाएं देती है।

रोशनी को सपनों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है नजारों को खयालों कि सौगात तलाश देती है कदमों को इशारों कि आस पहचान देती है किनारों को सपनों कि राह एहसास देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह के दिशाओं कि आहट अदाएं देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...