Thursday 24 September 2020

कविता. ३७७२. जज्बातों को खयालों कि पुकार।

                                                                 जज्बातों को खयालों कि पुकार।

जज्बातों को खयालों कि पुकार संग दिल कि सरगम देती है आशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट तलाश देती है अंदाजों को राहों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है।

जज्बातों को खयालों कि परख संग दास्तानों कि उमंग देती है अदाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है किनारों को सपनों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सौगात देती है।

जज्बातों को खयालों कि सुबह संग आशाओं कि उम्मीद देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ दास्तान देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है एहसासों को सपनों कि कहानी सौगात देती है।

जज्बातों को खयालों कि सोच संग आवाजों कि धून देती है दास्तानों को तरानों कि आस पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद बदलाव देती है तरानों को इशारों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग सौगात देती है।

जज्बातों को खयालों कि पुकार संग अदाओं कि सोच देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि कोशिश पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अरमान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है।

जज्बातों को खयालों कि परख संग दिशाओं कि उम्मीद देती है आवाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग आस देती है तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को कदमों कि आहट सौगात देती है।

जज्बातों को खयालों कि समझ संग कदमों कि आहट देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को किनारों कि उमंग सौगात देती है।

जज्बातों को खयालों कि सुबह संग आशाओं कि समझ देती है तरानों को अदाओं कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सौगात देती है।

जज्बातों को खयालों कि सोच संग किनारों कि उमंग देती है नजारों को अरमानों कि समझ आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है उजालों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है एहसासों को सपनों कि रोशनी सौगात देती है।

जज्बातों को खयालों कि सरगम संग अंदाजों कि तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि राह पहचान देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच एहसास देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि परख सरगम देती है तरानों को आवाजों कि सोच सौगात देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...