Wednesday 16 September 2020

कविता. ३७५५. अरमानों कि उमंग के संग।

                                                                  अरमानों कि उमंग के संग।

अरमानों कि उमंग के संग पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को सपनों कि राह देती है।

अरमानों कि उमंग के संग किनारे देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह दिशाएं देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अदाओं को किनारों कि सोच सुबह देती है कदमों को खयालों कि सरगम पुकार देती है अफसानों को सपनों कि राह देती है।

अरमानों कि उमंग के संग परख देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पहचान देती है लहरों को सपनों कि राह देती है।

अरमानों कि उमंग के संग कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को तरानों कि आस परख देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को अंदाजों कि पहचान उजाले देती है अल्फाजों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को सपनों कि राह देती है।

अरमानों कि उमंग के संग नजारे देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आवाजों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है दास्तानों को सपनों कि राह देती है।

अरमानों कि उमंग के संग पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को बदलावों कि परख अफसाने देती है आशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि राह देती है।

अरमानों कि उमंग के संग किनारे देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह अफसाने देती है नजारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को राहों कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि पहचान किनारे देती है आशाओं को सपनों कि राह देती है।

अरमानों कि उमंग के संग परख देती है तरानों को लहरों कि उम्मीद आस देती है अंदाजों को खयालों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को सपनों कि राह देती है।

अरमानों कि उमंग के संग सौगात देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि सौगात उजाले देती है कदमों को इशारों कि उमंग किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि राह देती है।

अरमानों कि उमंग के संग सुबह देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है तरानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश पुकार देती है बदलावों को सपनों कि राह देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...