Monday 14 September 2020

कविता. ३७५१. आसमानों के एहसास को सपनों कि।

                                                        आसमानों के एहसास को सपनों कि।

आसमानों के एहसास को सपनों कि तलाश सहारे देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है लहरों को तरानों कि सौगात पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है।

आसमानों के एहसास को सपनों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात परख देती है इरादों को अरमानों कि तलाश आस देती है कदमों को अंदाजों कि परख अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी अदाएं देती है तरानों को खयालों कि सोच कोशिश देती है।

आसमानों के एहसास को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि समझ बदलाव देती है इरादों को कदमों कि आस दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को एहसासों कि समझ पुकार देती है इशारों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि कहानी कोशिश देती है।

आसमानों के एहसास को सपनों कि समझ अरमान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि राह अल्फाज देती है इरादों को दिशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को लहरों कि परख कोशिश देती है।

आसमानों के एहसास को सपनों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह आस देती है इशारों को नजारों कि सरगम धून देती है अरमानों को कदमों कि आहट कोशिश देती है।

आसमानों के एहसास को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है रोशनी को नजारों कि समझ पहचान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है दिशाओं को खयालों कि सोच कोशिश देती है।

आसमानों के एहसास को सपनों कि राह अफसाने देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अदाओं कि कहानी परख देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है कदमों को बदलावों कि राह अल्फाज देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद कोशिश देती है।

आसमानों के एहसास को सपनों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ किनारे देती है इरादों को आवाजों कि पुकार सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह खयाल देती है अदाओं को कदमों कि आस पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है।

आसमानों के एहसास को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद सरगम देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को राहों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि सरगम कोशिश देती है।

आसमानों के एहसास को सपनों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि समझ सुबह देती है इरादों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...