Sunday 6 September 2020

कविता. ३७३६. कोशिश के बदलावों कि सुबह।

                                                       कोशिश के बदलावों कि सुबह।

कोशिश के बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है राहों को एहसासों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को परख कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है इरादों को किनारों कि सोच सहारे देती है।

कोशिश के बदलावों कि सुबह आस देती है आवाजों को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सरगम तलाश देती है लहरों को अफसानों कि समझ आस देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है।

कोशिश को बदलावों कि सुबह अदाएं देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है कदमों को खयालों कि समझ इशारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच पहचान देती है आशाओं को तरानों कि राह अरमान देती है सपनों को अंदाजों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच सहारे देती है।

कोशिश को बदलावों कि सुबह दास्तान देती है कदमों को दिशाओं कि आहट उमंग देती है नजारों को अरमानों कि परख तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी एहसास देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को लहरों कि सोच सहारे देती है।

कोशिश को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दास्तानों कि परख किनारे देती है रोशनी को अल्फाजों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार तलाश देती है अंदाजों को खयालों कि समझ आस देती है अफसानों को कदमों कि आहट सरगम देती है नजारों को लहरों कि सोच अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि सोच सहारे देती है।

कोशिश को बदलावों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को रोशनी कि उम्मीद तराने देती है किनारों को बदलावों कि समझ सपने देती है अंदाजों को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि सोच सहारे देती है।

कोशिश को बदलावों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को किनारों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि समझ रोशनी देती है लहरों को अफसानों कि सौगात मुस्कान देती है कदमों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है।

कोशिश को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम मुस्कान देती है इरादों को रोशनी कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी सरगम देती है आशाओं को सपनों कि राह अरमान देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को उजालों कि सोच सहारे देती है।

कोशिश को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अरमानों कि समझ सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है सपनों को दिशाओं कि कहानी पुकार देती है अफसानों को रोशनी कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि समझ इशारे देती है अरमानों को कदमों कि सोच सहारे देती है।

कोशिश को बदलावों कि सुबह आस देती है इरादों को सपनों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को किनारों कि परख अफसाने देती है लहरों को तरानों कि राह दास्तान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है तरानों को अरमानों कि समझ पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि सोच सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...