Tuesday 1 September 2020

कविता. ३७२५. उम्मीदों को किनारों कि समझ।

                                                                    उम्मीदों को किनारों कि समझ।

उम्मीदों को किनारों कि समझ सरगम देती है अदाओं को लहरों कि सरगम तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट कोशिश देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अफसानों को नजारों कि पहचान आस देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तराने देती है इरादों को अरमानों कि सोच देती है।

उम्मीदों को किनारों कि समझ कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तराने देती है इरादों को सपनों कि सुबह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है कोशिश को सपनों कि पुकार कोशिश देती है अंदाजों को इशारों कि पहचान आस देती है आशाओं को खयालों कि समझ किनारे देती है अंदाजों को अरमानों कि सोच देती है।

उम्मीदों को किनारों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि तलाश पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि आस किनारे देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश रोशनी देती है आशाओं को अरमानों कि सोच देती है।

उम्मीदों को किनारों कि समझ अफसाने देती है इरादों को सपनों कि सोच तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अफसानों को नजारों कि समझ कोशिश देती है अरमानों को किनारों कि उम्मीद अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को अरमानों कि सोच देती है।

उम्मीदों को किनारों कि समझ सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को राहों कि पुकार जज्बात देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है रोशनी को अरमानों कि सोच देती है।

उम्मीदों को किनारों कि समझ तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पुकार देती है तरानों को सपनों कि राह अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है कदमों को अरमानों कि सोच देती है।

उम्मीदों को किनारों कि समझ सौगात देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अरमानों कि सोच देती है।

उम्मीदों को किनारों कि समझ सुबह देती है कदमों को आशाओं कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि परख बदलाव देती है एहसासों को सपनों कि पहचान पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है अदाओं को अल्फाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि सोच देती है।

उम्मीदों को किनारों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अदाएं देती है रोशनी को नजारों कि समझ सुबह देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को नजारों कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच देती है।

उम्मीदों को किनारों कि समझ परख देती है खयालों को सपनों कि सुबह आस देती है तरानों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है लहरों को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को सपनों कि पहचान एहसास देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...