Monday 31 August 2020

कविता. ३७२४. हर सुबह को अदाओं कि।

                                                                       हर सुबह को अदाओं कि।

हर सुबह को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को किनारों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है एहसासों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है दास्तानों कि समझ राह देती है।

हर सुबह को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है एहसासों कि समझ राह देती है।

हर सुबह को अदाओं कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को सपनों कि पहचान आस देती है जज्बातों को एहसासों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि सोच पुकार देती है कदमों कि समझ राह देती है।

हर सुबह को अदाओं कि उम्मीद पहचान देती है नजारों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को सपनों कि आहट किनारे देती है अरमानों को आशाओं कि कहानी बदलाव देती है अदाओं को लहरों कि पहचान आस देती है नजारों को अल्फाजों कि परख पुकार देती है रोशनी को नजारों कि आस एहसास देती है इरादों कि समझ राह देती है।

हर सुबह को अदाओं कि लहर बदलाव देती है इशारों को सपनों कि समझ मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है किनारों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि परख सौगात देती है रोशनी कि समझ राह देती है।

हर सुबह को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ परख देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों कि समझ राह देती है।

हर सुबह को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है इशारों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम अदाएं देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं कि समझ राह देती है।

हर सुबह को अदाओं कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि पुकार कोशिश देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को दास्तानों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है नजारों कि समझ राह देती है।

हर सुबह को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इशारों को नजारों कि सोच अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अंदाजों कि समझ राह देती है।

हर सुबह को अदाओं कि तलाश लहरे देती है कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है एहसासों को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को उजालों कि परख आस देती है तरानों को खयालों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को इशारों कि सुबह सरगम देती है अदाओं कि समझ राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...