Sunday 2 August 2020

कविता. ३६६६. तरानों कि राह।

                                                                                       तरानों कि राह।
तरानों कि राह अरमान देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है लहरों को रोशनी कि कहानी पुकार देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है।
तरानों कि राह अफसाने देती है एहसासों को सपनों कि राह अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है लहरों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है आशाओं को दिशाओं कि उमंग आस देती है नजारों को अरमानों कि आस पहचान देती है।
तरानों कि राह किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अहमियत देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि कहानी उजाले देती है आशाओं को सपनों कि आस पहचान देती है।
तरानों कि राह नजारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी आस देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पुकार देती है आवाजों को लहरों कि उम्मीद समझ देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को इशारों कि आस पहचान देती है।
तरानों कि राह अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को आशाओं कि तलाश अल्फाज देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को सपनों कि परख सौगात देती है अफसानों को अदाओं कि आस पहचान देती है।
तरानों कि राह दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि समझ सरगम देती है लहरों को किनारों कि सोच दास्तान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी बदलाव देती है आशाओं को खयालों कि समझ आस देती है लहरों को उजालों कि आस पहचान देती है।
तरानों कि राह लहर देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि आस पहचान देती है।
तरानों कि राह कोशिश देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को आवाजों कि सरगम पुकार देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि आस पहचान देती है।
तरानों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है खयालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग किनारे देती है इरादों को अरमानों कि आस पहचान देती है।
तरानों कि राह अरमान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ रोशनी देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को लहरों कि आस पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...