Thursday 27 August 2020

कविता. ३७१५. जज्बातों को अरमानों कि समझ।

                                                                 जज्बातों को अरमानों कि समझ।

जज्बातों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि आहट आशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि समझ दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि पुकार सहारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को एहसासों कि उमंग पहचान कि आस देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच बदलाव देती है नजारों को कदमों कि आस पुकार देती है इरादों को सपनों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को खयालों कि पहचान सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को नजारों कि सोच सरगम कि आस देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ सौगात देती है इरादों को कोशिश कि लहर तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को सपनों कि लहर रोशनी कि आस देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को सपनों कि पहचान एहसास देती है इशारों को आशाओं कि सुबह मुस्कान कि आस देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पहचान देती है अदाओं को किनारों कि कहानी परख देती है खयालों को सपनों कि रोशनी तराने देती है उजालों को कोशिश कि लहर खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज कि आस देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाओं कि आस देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ पुकार देती है इरादों को तरानों कि राह अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सरगम दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान पुकार देती है तरानों को किनारों कि सोच रोशनी कि आस देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है तरानों को अंदाजों कि रोशनी दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट इशारों कि आस देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है तरानों को सपनों कि सौगात उजाले देती है अफसानों को किनारों कि सोच अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि रोशनी लहरों कि आस देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ तलाश देती है इरादों को आवाजों कि धून कहानी देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को किनारों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि सोच एहसासों कि आस देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...