Sunday 2 August 2020

कविता. ३६६५. लहरों को अरमानों कि सुबह।

                                                                              लहरों को अरमानों कि सुबह।
लहरों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है तरानों कि कोशिश धून देती है।
लहरों को अरमानों कि सुबह आस देती है इरादों को आवाजों कि समझ अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि राह अरमान देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है उजालों को कोशिश कि सरगम धून देती है किनारों कि कोशिश धून देती है।
लहरों को अरमानों कि सुबह कोशिश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को नजारों कि सोच परख देती है खयालों को अंदाजों कि पहचान एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात पुकार देती है खयालों कि कोशिश धून देती है।
लहरों को अरमानों कि सुबह अदाएं देती है जज्बातों को आवाजों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि आस परख देती है इरादों को सपनों कि सुबह अरमान देती है नजारों कि कोशिश धून देती है।
लहरों को अरमानों कि सुबह उम्मीद देती है तरानों को अंदाजों कि उमंग पहचान देती है किनारों को लहरों कि कहानी पुकार देती है एहसासों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है इरादों कि कोशिश धून देती है।
लहरों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है लम्हों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अफसानों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पहचान देती है नजारों को इशारों कि कहानी पुकार देती है अदाओं कि कोशिश धून देती है।
लहरों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस अंदाज देती है उजालों को सपनों कि कहानी परख देती है कदमों को खयालों कि समझ पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि सौगात तलाश देती है किनारों कि कोशिश धून देती है।
लहरों को अरमानों कि सुबह सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि राह अंदाज देती है इरादों को आशाओं कि लहर दास्ताने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों कि कोशिश धून देती है।
लहरों को अरमानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह दास्तान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है नजारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है एहसासों कि कोशिश धून देती है।
लहरों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को खयालों कि परख सौगात देती है इरादों को सपनों कि दास्तान अफसाने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अंदाज देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार जज्बात देती है इरादों कि कोशिश धून देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...