Saturday 8 August 2020

कविता. ३६७७. नजारों को अफसानों कि सुबह।

                                                                     नजारों को अफसानों कि सुबह।
नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों कि कहानी अरमान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को लहरों कि उमंग तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ तलाश देती है उजालों को सपनों कि राह पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है खयालों को बदलावों कि रोशनी देती है।
नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को सपनों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि आस तराने देती है इरादों को समझ कि तलाश अरमान देती है कदमों को राहों कि सरगम धून देती है एहसासों को जज्बातों कि रोशनी देती है।
नजारों को अफसानों कि सुबह समझ देती है कदमों कि समझ तराने देती है लहरों को अरमानों कि परख बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सुबह देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ किनारे देती है इशारों को दिशाओं कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है लहरों को तरानों कि रोशनी देती है।
नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है उजालों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है आशाओं को किनारों कि रोशनी देती है।
नजारों को अफसानों कि सुबह अदाएं देती है दास्तानों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी देती है।
नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह किनारे देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि रोशनी देती है।
नजारों को अफसानों कि सुबह दास्तान देती है इरादों कि परख आस देती है लहरों को अल्फाजों कि कहानी सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आवाज देती है दिशाओं को खयालों कि सोच परख देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है तरानों को सपनों कि राह एहसास देती है इरादों को सपनों कि रोशनी देती है।
नजारों को अफसानों कि सुबह कोशिश देती है दिशाओं कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सोच अदाएं देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है इरादों को जज्बातों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को अंदाजों कि राह अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी देती है।
नजारों को अफसानों कि सुबह तलाश देती है इशारों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है  खयालों को अंदाजों कि सुबह आस देती है कदमों को आवाजों कि धून तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि रोशनी देती है।
नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है अंदाजों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...