Saturday 15 August 2020

कविता. ३६९२. उजालों को नजारों कि समझ।

                                                       उजालों को नजारों कि समझ।

उजालों के नजारों कि समझ मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है एहसासों को आवाजों कि धून तलाश देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है कदमों को खयालों कि सोच जज्बात देती है रोशनी को आस देती है।

उजालों के नजारों कि समझ सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को राहों कि तलाश सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है एहसासों को रोशनी कि समझ सपने देती है अदाओं को आस देती है।

उजालों के नजारों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है उजालों को कोशिश कि लहर तराने देती है कदमों को अफसानों कि किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद अहमियत देती है दिशाओं को आस देती है।

उजालों को नजारों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है इरादों को नजारों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है उमंग को अंदाजों कि कोशिश पुकार देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद देती है तरानों को खयालों कि समझ परख देती है अफसानों को आस देती है।

उजालों को नजारों कि समझ मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है इशारों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि आस सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग देती है आशाओं को राहों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को आस देती है।

उजालों को नजारों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ दास्तान देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है नजारों को अफसानों कि सोच देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को आस देती है।

उजालों को नजारों कि समझ सुबह देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है लहरों को अरमानों कि उमंग देती है इरादों को आवाजों कि धून दास्तान देती है कदमों को आस देती है।

उजालों को नजारों कि समझ किनारे देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को अरमानों कि राह परख देती है लहरों को अल्फाजों कि परख राह देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आस देती है।

उजालों को नजारों कि समझ मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग रोशनी देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है अदाओं को लहरों कि राह अफसाने देती है नजारों को आस देती है।

उजालों को नजारों कि समझ एहसास देती है आशाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है इरादों को सपनों कि पहचान परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को आस देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...