Saturday 22 August 2020

कविता. ३७०६. लहरों को अफसानों कि।

                                                                  लहरों को अफसानों कि।

लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को इशारों कि सोच देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि समझ सुबह देती है तरानों को सपनों कि सौगात आस देती है कदमों को अंदाजों कि सोच देती है।

लहरों को अफसानों कि सरगम किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है उम्मीदों को कोशिश कि सौगात कोशिश देती है नजारों को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को लहरों कि सोच देती है।

लहरों को अफसानों कि समझ एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों को इशारों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि सोच देती है।

लहरों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को उमंग कि दुनिया एहसास देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है तरानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को खयालों कि सोच उजाले देती है उजालों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है एहसासों को जज्बातों कि राह अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच देती है।

लहरों को अफसानों कि कोशिश धून देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है आवाजों को अंदाजों कि राह एहसास देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है तरानों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को आशाओं कि सोच देती है।

लहरों को अफसानों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि कहानी तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तराने देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद किनारे देती है नजारों को अरमानों कि समझ सपने देती है उजालों को सपनों कि सोच देती है।

लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को तरानों कि राह अरमान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है इरादों को सपनों कि सौगात तलाश देती है इशारों को बदलावों कि सोच देती है।

लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को अदाओं कि सोच देती है।







No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...