Wednesday 26 August 2020

कविता. ३७१४. सुबह को अदाओं कि रोशनी।

                                                                 सुबह को अदाओं कि रोशनी।

सुबह को अदाओं कि रोशनी उमंग देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद आस देती है इरादों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ नजारे देती है इशारों को सपनों कि राह अदाएं देती है बदलावों को कदमों कि कहानी परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि पुकार देती है।

सुबह को अदाओं कि रोशनी उजाले देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है इशारों को नजारों कि सोच सहारे देती है आशाओं को खयालों कि सौगात एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि आस दिशाएं देती है इरादों को जज्बातों कि पुकार देती है।

सुबह को अदाओं कि रोशनी दास्तान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून सहारे देती है इरादों को किनारों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है उजालों को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि पुकार देती है।

सुबह को अदाओं कि रोशनी परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि राह आस देती है इरादों को अदाओं कि सरगम धून देती है लहरों को अल्फाजों कि परख पुकार देती है किनारों को सपनों कि राह अल्फाज देती है किनारों को जज्बातों कि पुकार देती है।

सुबह को अदाओं कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि समझ अरमान देती है लहरों को तरानों कि आस पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है नजारों को जज्बातों कि पुकार देती है।

सुबह को अदाओं कि रोशनी खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को रोशनी कि समझ अदाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है उम्मीदों को जज्बातों कि पुकार देती है।

सुबह को अदाओं कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है उजालों को सौगात कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच रोशनी देती है खयालों को जज्बातों कि पुकार देती है।

सुबह को अदाओं कि रोशनी परख देती है इशारों को अल्फाजों कि कोशिश किनारे देती है तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को दिशाओं कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को सपनों कि कहानी परख देती है आवाजों को जज्बातों कि पुकार देती है।

सुबह को अदाओं कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है एहसासों को सपनों कि राह एहसास देती है कदमों को जज्बातों कि पुकार देती है।

सुबह को अदाओं कि रोशनी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को सपनों कि रोशनी तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है अंदाजों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है किनारों को उजालों कि समझ ‌रोशनी देती है तरानों को जज्बातों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...