Thursday 6 August 2020

कविता. ३६७४. तरानों को सपनों कि समझ।

                                                                       तरानों को सपनों कि समझ।
तरानों को सपनों कि समझ उजाले देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम किनारे देती है।
तरानों को सपनों कि समझ उमंग देती है इरादों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दास्तान देती है कोशिश को एहसासों कि कोशिश तलाश देती है लहरों को एहसासों कि परख सौगात देती है जज्बातों को आवाजों कि लहर तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद किनारे देती है।
तरानों को सपनों कि समझ नजारे देती है दास्तानों को इशारों कि तलाश अल्फाज देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि अहमियत किनारे देती है।
तरानों को सपनों कि समझ जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट किनारे देती है।
तरानों को सपनों कि समझ कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सोच नजारे देती है आशाओं को खयालों कि कहानी आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि समझ किनारे देती है।
तरानों को सपनों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उजालों को एहसासों कि समझ तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दिशाओं के समझ को अरमानों कि उमंग किनारे देती है।
तरानों को सपनों कि समझ सौगात देती है इरादों को लहरों कि उमंग पहचान देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कोशिश को तरानों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद सरगम देती है नजारों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों के एहसासों को जज्बातों कि आस किनारे देती है।
तरानों को सपनों कि समझ सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है आशाओं को लहरों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को सपनों कि पहचान किनारे देती है।
तरानों को सपनों कि समझ कोशिश देती है लहरों को नजारों कि मुस्कान नजारे देती है उमंग को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इशारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है उम्मीदों को सौगात कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों के लहरों को खयालों कि कोशिश किनारे देती है।
तरानों को सपनों कि समझ किनारे देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात नजारे देती है अंदाजों को राहों कि सोच सरगम देती है आवाजों को अल्फाजों कि कहानी किनारे देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...