Friday 28 August 2020

कविता. ३७१८. सपनों को अंदाजों कि रोशनी।

                                                                    सपनों को अंदाजों कि रोशनी।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात एहसास देती है दास्तानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अदाओं कि सौगात तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख समझ देती है अंदाजों को खयालों कि सोच पहचान देती है अदाओं को किनारों के अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सरगम कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों के अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है आशाओं को आशाओं कि कहानी दास्तान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है तरानों को खयालों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लहरों के अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है अदाओं को किनारों कि सौगात तलाश देती है इशारों को आवाजों कि लहर तराने देती है किनारों को लहरों कि परख सुबह देती है अंदाजों को कोशिश कि समझ कोशिश देती है इरादों को अदाओं के अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है तरानों को खयालों कि सोच खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को रोशनी कि कहानी पुकार देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को नजारों के अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उम्मीदों को कोशिश कि सौगात उजाले देती है इशारों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को बदलावों कि सुबह आस देती है किनारों को राहों के अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है इरादों को आशाओं कि समझ सरगम देती है कदमों को खयालों कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग सरगम देती है किनारों को लहरों कि पुकार कोशिश देती है इरादों को सपनों कि समझ किनारे देती है नजारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को कदमों के अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को राहों कि तलाश आस देती है इशारों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद सुबह देती है उजालों को जज्बातों के अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अंदाजों को राहों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को अंदाजों कि उमंग बदलाव देती है आवाजों को नजारों के अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को किनारों के अरमान देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...