Thursday 27 August 2020

कविता. ३७१६. कदमों को अंदाजों कि रोशनी।

                                                            कदमों को अंदाजों कि रोशनी।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है अदाओं को सपनों कि सुबह अफसाने देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद पुकार देती है कोशिश को सपनों कि सरगम धून देती है लहरों को सपने देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को नजारों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को एहसासों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दिशाओं को सपने देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग किनारे देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को उजालों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी मुस्कान देती है किनारों को सपने देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अल्फाज देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इशारों को किनारों कि सोच सरगम देती है एहसासों को जज्बातों कि राह अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी उमंग देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद समझ देती है अदाओं को सपने देती है।

कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है आशाओं को सपने देती है।

कदमों से अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है लहरों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि अल्फाज परख देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को सपने देती है।

कदमों से अंदाजों कि रोशनी तराने देती है आशाओं को खयालों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को सपने देती है।

कदमों से अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है अफसानों को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ लहरे देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को खयालों कि सोच पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को सपने देती है।

कदमों से अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इशारों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि राह अफसाने देती है नजारों को सपने देती है।

कदमों से अंदाजों कि रोशनी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को एहसासों कि कोशिश परख देती है इशारों को उजालों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है‌ अदाओं को लहरों कि ‌सरगम पुकार देती है इरादों को सपने देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...