Monday 17 August 2020

कविता. ३६९५. कदमों को खयालों कि सोच।

                                                                         कदमों को खयालों कि सोच।

कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सरगम सहारे देती है इरादों को अरमान देती है।

कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार जज्बात देती है कोशिश को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों को उजालों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि आस परख देती है आवाजों को अरमान देती है।

कदमों को खयालों कि सोच आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश कोशिश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख अहमियत देती है इरादों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को अरमान देती है।

कदमों को खयालों कि सोच जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि राह अल्फाज देती है इशारों को नजारों कि परख सुबह देती है किनारों को लहरों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपनों कि सरगम धून देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को अरमान देती है।

कदमों को खयालों कि सोच किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि परख सौगात देती है अदाओं को लहरों कि सुबह आस देती है राहों को अरमान देती है।

कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है तरानों को किनारों कि सरगम पुकार देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को दास्तानों कि सोच सुबह देती है बदलावों को अदाओं कि सोच पहचान देती है अल्फाजों को सपनों कि राह ‌इशारे देती है जज्बातों को अरमान देती है।

कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है एहसासों को कोशिश कि पहचान आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कहानी ‌सपने देती है कोशिश को अरमान देती है।

कदमों को खयालों कि सोच नजारे देती है इरादों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को रोशनी कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है उजालों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है एहसासों को अरमान देती है।

कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि पुकार कोशिश देती है दास्तानों को अरमान देती है।

कदमों को खयालों कि सोच जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है उजालों को आवाजों कि धून तलाश देती है दिशाओं को अरमान देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...