Saturday 29 August 2020

कविता. ३७१९. हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत।

                                                            हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत।

हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि सौगात सहारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है कदमों कि आहट अल्फाज देती है।

हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है एहसासों को रोशनी कि कहानी पुकार देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि राह अफसाने देती है कोशिश कि आहट अल्फाज देती है।

हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत दास्तान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को लहरों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अफसानों कि कहानी परख देती है नजारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों कि आहट अल्फाज देती है।

हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सोच रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को सपनों कि रोशनी उमंग देती है एहसासों को जज्बातों कि आस परख देती है आवाजों कि आहट अल्फाज देती है।

हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत किनारे देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अफसाने देती है इरादों को कोशिश कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आशाओं कि आहट अल्फाज देती है।

हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत आस देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि समझ सपने देती है अदाओं को लहरों कि परख सौगात देती है किनारों को राहों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों कि आहट अल्फाज देती है।

हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को सपनों कि राह अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी नजारे देती है तरानों कि आहट अल्फाज देती है।

हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत लहरे देती है आशाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है इरादों कि आहट अल्फाज देती है।

हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख आस देती है दास्तानों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं कि आहट अल्फाज देती है।

हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है किनारों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अदाओं कि परख बदलाव देती है कोशिश को दास्तानों कि उमंग परख देती है आवाजों कि आहट अल्फाज देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...