Friday 28 August 2020

कविता. ३७१७. आवाजों को जज्बातों कि उमंग।

                                                                आवाजों को जज्बातों कि उमंग।

आवाजों को जज्बातों कि उमंग परख देती है दास्तानों कि सौगात के लिए अरमान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है।

आवाजों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है नजारों कि सोच के लिए आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि कहानी राह देती है अरमानों को कदमों कि आहट सपने देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दास्तानों कि रोशनी उजाले देती है।

आवाजों को जज्बातों कि उमंग पुकार देती है अदाओं कि कोशिश के लिए रोशनी देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि सरगम धून देती है लहरों को सरगम कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ नजारे देती है आशाओं कि रोशनी उजाले देती है

आवाजों को जज्बातों कि उमंग आस देती है इरादों कि सुबह के लिए अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है एहसासों को अदाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है अदाओं कि रोशनी उजाले देती है।

आवाजों को जज्बातों कि उमंग परख देती है खयालों कि सोच के लिए अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है उम्मीदों को सौगात कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है तरानों कि रोशनी उजाले देती है।

आवाजों को जज्बातों कि उमंग कोशिश देती है दिशाओं कि तलाश के लिए लहर देती है आशाओं को सपनों कि पहचान आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी एहसास देती है कदमों को अंदाजों कि समझ पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सरगम देती है अदाओं कि रोशनी उजाले देती है।

आवाजों को जज्बातों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों कि सौगात के लिए परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख लहर देती है राहों कि रोशनी उजाले देती है।

आवाजों को जज्बातों कि उमंग सहारे देती है इरादों कि कोशिश के लिए सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को लहरों कि उमंग पहचान देती है नजारों कि रोशनी उजाले देती है।

आवाजों को जज्बातों कि उमंग परख देती है आशाओं कि उम्मीद के लिए सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच कोशिश देती है एहसासों को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है किनारों को लहरों कि पुकार जज्बात देती है इशारों को सपनों कि राह आस देती है खयालों कि रोशनी उजाले देती है।

आवाजों को जज्बातों कि उमंग सपने देती है तरानों कि राह के लिए अरमान देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...