Sunday 16 August 2020

कविता. ३६९४. किनारों को आशाओं कि लहर।

                                                                किनारों को आशाओं कि लहर। 

किनारों को आशाओं कि लहर तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी को पहचान कि उम्मीद देती है।

किनारों को आशाओं कि लहर बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है तरानों को अरमानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग को बदलाव कि उम्मीद देती है।

किनारों को आशाओं कि लहर कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को जज्बातों कि आस परख देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि सोच को लहरों कि उम्मीद देती है।

किनारों को आशाओं कि लहर रोशनी देती है अंदाजों को खयालों कि सोच कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर रोशनी देती है अंदाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इशारों को सपनों कि उम्मीद को अरमानों कि उम्मीद देती है।

किनारों को आशाओं कि लहर तराने देती है आवाजों को कदमों कि आस पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश धून देती है इरादों को उजालों कि राह को सपनों कि उम्मीद देती है।

किनारों को आशाओं कि लहर उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को आशाओं कि सोच सरगम देती है नजारों को दिशाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को रोशनी कि सुबह को जज्बातों कि उम्मीद देती है।

किनारों को आशाओं कि लहर बदलाव देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है खयालों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इरादों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को लहरों कि परख को अदाओं कि उम्मीद देती है।

किनारों को आशाओं कि लहर नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को नजारों कि समझ को आशाओं कि उम्मीद देती है।

किनारों को आशाओं कि लहर तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश धून देती है राहों को एहसासों कि समझ परख देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है लहरों को अफसानों कि सोच को लहरों कि उम्मीद देती है।

किनारों को आशाओं कि लहर तराने देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इशारों को नजारों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इशारों को सपनों कि पहचान को सपनों कि उम्मीद देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...