Sunday 23 August 2020

कविता. ३७०८. रोशनी को अल्फाजों कि सरगम।

                                                       रोशनी को अल्फाजों कि सरगम।

रोशनी को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है तलाश को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि राह पुकार देती है कोशिश को तरानों कि राह तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद रोशनी देती है अदाओं कि सौगात उजाले देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सरगम धून देती है इरादों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है आवाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है राहों को एहसासों कि कोशिश परख देती है आशाओं को इशारों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को कदमों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को खयालों कि समझ सरगम देती है तरानों कि सुबह उजाले देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सरगम परख देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को उम्मीदों कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को बदलावों कि कहानी कोशिश देती है जज्बातों को सपनों कि राह नजारे देती है कदमों कि कहानी उजाले देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सरगम कोशिश देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को सपनों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है खयालों कि समझ उजाले देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि समझ इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात सोच देती है किनारों को सपनों कि आहट अल्फाज देती है बदलावों को कदमों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है दास्तानों कि तलाश उजाले देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सरगम आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है एहसासों को लहरों कि परख राह देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों कि परख उजाले देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सरगम अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि परख सौगात देती है अंदाजों को किनारों कि लहर तराने देती है इरादों को पुकार कि कहानी आस देती है अदाओं को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को अल्फाजों कि उमंग सपने देती है आशाओं कि उम्मीद उजाले देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है किनारों को सपनों कि राह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सपने देती है जज्बातों को जज्बातों कि रोशनी अल्फाज देती है इरादों कि राह उजाले देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है अरमानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है इरादों को एहसासों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है दिशाओं कि समझ उजाले देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सरगम कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को नजारों कि समझ सौगात देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है एहसासों कि कोशिश उजाले देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...