Wednesday 5 August 2020

कविता. ३६७२. उजालों को मुस्कान कि पहचान।

                                                          उजालों को मुस्कान कि पहचान।
उजालों को मुस्कान कि पहचान कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को राहों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है खयालों को लहरों कि सोच पहचान देती है आशाओं को सपनों कि सुबह कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात पुकार देती है इरादों को अरमानों कि आस देती है।
उजालों को मुस्कान कि पहचान अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को सपनों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सोच परख देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है दास्तानों को अरमानों कि आस देती है।
उजालों को मुस्कान कि पहचान रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच कोशिश देती है अरमानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कोशिश कि दास्तान तराने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उमंग देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अरमानों कि आस देती है।
उजालों को मुस्कान कि पहचान किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को जज्बातों कि आस पुकार देती है तरानों को सपनों कि राह अदाएं देती है इशारों को नजारों कि सोच अदाएं देती है उजालों को नजारों कि उमंग परख देती है आवाजों को अरमानों कि आस देती है।
उजालों को मुस्कान कि पहचान नजारे देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि राह किनारे देती है जज्बातों को अरमानों कि आस देती है।
उजालों को मुस्कान कि पहचान किनारे देती है इरादों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है रोशनी को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश धून देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि आस देती है।
उजालों को मुस्कान कि पहचान अदाएं देती है तरानों को जज्बातों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को खयालों कि सोच इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अरमानों कि आस देती है।
उजालों को मुस्कान कि पहचान दास्तान देती है लहरों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है किनारों को लहरों कि उमंग सपने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है खयालों को इशारों कि राह रोशनी देती है अंदाजों को अरमानों कि आस देती है।
उजालों को मुस्कान कि पहचान परख देती है इशारों को नजारों कि कोशिश धून देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी नजारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को अरमानों कि आस देती है।
उजालों को मुस्कान कि पहचान पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अदाओं कि सोच किनारे देती है आशाओं को अरमानों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...