Wednesday 26 August 2020

कविता. ३७१३. दिशाओं को बदलावों कि सुबह।

                                                                दिशाओं को बदलावों कि सुबह।

दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अरमानों को कदमों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों को एहसासों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है सपनों को इशारों कि पहचान परख देती है अंदाजों को खयालों कि आहट अदाएं देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अल्फाजों कि समझ देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर राह देती है अदाओं को सपनों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को सपनों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम एहसास देती है इशारों को नजारों कि कहानी आस देती है राह को अल्फाजों कि समझ देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सुबह सौगात देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि कहानी एहसास देती है अंदाजों को कोशिश कि समझ तलाश देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है कदमों को अदाओं कि कहानी किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सुबह खयाल देती है कदमों को तरानों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि समझ परख देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को किनारों कि सौगात रोशनी देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है किनारों को अल्फाजों कि समझ देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग समझ देती है लहरों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को सपनों कि राह अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है सपनों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है एहसासों को अल्फाजों कि समझ देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सुबह आवाज देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर दास्तान देती है एहसासों को सपनों कि आहट खयाल देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है किनारों को लहरों कि सोच सरगम देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को लहरों कि सोच इशारे देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सुबह किनारे देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद उमंग देती है अंदाजों को राहों कि तलाश बदलाव देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि परख सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...