Monday 10 August 2020

कविता. ३६८१. किनारों को आशाओं कि उम्मीद।

                                                                  किनारों को आशाओं कि उम्मीद।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि कहानी सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को अरमानों कि समझ सहारे देती है कदमों को एहसास देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी पुकार देती है तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को एहसास देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को एहसास देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद समझ देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी अदाएं देती है खयालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को तरानों कि राह नजारे देती है जज्बातों को सपनों कि सरगम धून देती है इरादों को खयालों कि समझ पुकार देती है लहरों को एहसास देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद अंदाज देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को कोशिश कि लहर तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को एहसास देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को पुकार कि सरगम धून देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग आस देती है लहरों को तरानों कि राह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह आस देती है दिशाओं को एहसास देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि उम्मीद सोच देती है लहरों को इशारों कि पहचान आस देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को अंदाजों कि कहानी समझ देती है इरादों को एहसास देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को तरानों कि राह अल्फाज देती है इरादों को नजारों कि सोच सरगम देती है अदाओं को एहसास देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को दास्तानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को तरानों कि राह अफसाने देती है इशारों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को एहसास देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद सुबह देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को कदमों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि समझ पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ आस देती है कदमों को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...