Friday 7 August 2020

कविता. ३६७५. कोशिश को अल्फाजों कि परख।

                                                                         कोशिश को अल्फाजों कि परख।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह एहसास देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है किनारों को आशाओं कि सुबह आस देती है लहरों को किनारों‌ कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को लम्हों कि उम्मीद पहचान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सहारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि उमंग पुकार देती है  जज्बातों को आवाजों‌ कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी खयाल देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख किनारे देती है राहों को एहसासों कि सरगम धून देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सुबह देती है इरादों को अरमानों कि उमंग एहसास देती है नजारों को अरमानों कि सरगम पहचान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को जज्बातों कि आस पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है अदाओं को किनारों कि कहानी अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है तरानों को खयालों कि समझ पहचान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख दास्ताने देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है तरानों को खयालों कि समझ सरगम देती है इशारों को दास्तानों कि रोशनी उम्मीद देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि राह अहमियत देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि बदलाव तराने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को अल्फाजों कि कहानी सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है इशारों को अदाओं कि सौगात पहचान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ नजारे देती है इशारों को सपनों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी एहसास देती है अदाओं को किनारों कि सरगम पहचान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख आस देती है रोशनी को नजारों कि उम्मीद तराने देती है खयालों को अंदाजों कि कहानी बदलाव देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है किनारों को तरानों कि राह अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच अरमान देती है इरादों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख किनारे देती है तरानों को अरमानों कि उमंग नजारे देती है इरादों को कदमों कि आहट अरमान देती है इशारों को नजारों कि परख दिशाएं देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि सरगम पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...