Sunday 16 August 2020

कविता. ३६९३. नजारों को अफसानों कि सुबह।

                                                          नजारों को अफसानों कि सुबह।

नजारों को अफसानों कि सुबह सपने देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सरगम देती है इरादों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को खयालों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को कदमों कि आहट संग आशाओं कि सौगात देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है किनारों को सपनों कि राह अल्फाज देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को लहरों कि परख संग दिशाओं कि सौगात देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है अंदाजों को रोशनी कि सुबह आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद संग रोशनी कि सौगात देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह राह देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है उजालों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि बदलाव संग दास्तानों कि सौगात देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को अदाओं कि सरगम कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है कदमों को खयालों कि सौगात संग आशाओं कि सौगात देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह दास्तान देती है आशाओं को खयालों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को तरानों कि राह बदलाव देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को सपनों कि परख संग दिशाओं कि सौगात देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है सपनों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आस देती है दास्तानों को कोशिश कि लहर तराने देती है उजालों को दिशाओं कि उमंग परख देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद संग किनारों कि सौगात देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है उमंग को अरमानों कि समझ परख देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है लहरों को तरानों कि राह पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच एहसास देती है किनारों को आशाओं कि कहानी संग दास्तानों कि सौगात देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच राह देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है उजालों को सपनों कि समझ दास्तान देती है इरादों को अरमानों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ संग लहरों कि सौगात देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह जज्बात देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है रोशनी को एहसासों कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि पहचान आस देती है इरादों को सपनों कि कहानी संग आशाओं कि सौगात देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...