Tuesday 11 August 2020

कविता. ३६८४. इशारों को अल्फाजों कि परख।

                                                                इशारों को अल्फाजों कि परख।
इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को अरमानों कि उमंग समझ देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कोशिश को सपनों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी से पुकार देती है।
इशारों को अल्फाजों कि परख राह देती है दास्तान को अफसानों कि कहानी जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अरमान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अदाओं कि सौगात राह देती है किनारों से पुकार देती है।
इशारों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है आशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि उमंग सौगात देती है उजालों को कोशिश कि लहर तराने देती है आवाजों को लम्हों कि राह अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को खयालों कि परख मुस्कान देती है अरमान से पुकार देती है।
इशारों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को सपनों कि सरगम मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों से पुकार देती है।
इशारों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि सोच रोशनी देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात तलाश देती है इरादों को कोशिश कि सरगम धून देती है अदाओं से पुकार देती है।
इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है नजारों को अरमानों कि समझ पुकार देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है उजालों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अदाओं को लहरों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि पहचान आस देती है खयालों से पुकार देती है।
इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को आशाओं कि रोशनी उमंग देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि दास्तान तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है बदलावों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों से पुकार देती है।
इशारों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है दिशाओं से पुकार देती है।
इशारों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अरमानों कि उमंग किनारे देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को किनारों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों से पुकार देती है।
इशारों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अहमियत देती है जज्बातों को सपनों कि राह कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद पहचान देती है आवाजों को सपनों कि राह अरमान देती है जज्बातों से पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...