Thursday 13 August 2020

कविता. ३६८८. दास्तान को बदलावों कि सुबह।

                                                             दास्तान को बदलावों कि सुबह।

दास्तान को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है नजारों को अफसानों कि कहानी देती है।

दास्तान को बदलावों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि सोच दिशाएं देती है लहरों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है लहरों को अंदाजों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि समझ आस देती है लहरों कि उम्मीद को अफसानों कि कहानी देती है।

दास्तान को बदलावों कि सुबह समझ देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सहारे देती है आशाओं कि सोच नजारे देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को नजारों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को सपनों कि उम्मीद लहर देती है इरादों को अल्फाजों कि परख समझ देती है जज्बातों को अफसानों कि कहानी देती है।

दास्तान को बदलावों कि सुबह कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सोच मुस्कान देती है कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को सपनों कि सुबह सरगम देती है लहरों को तरानों कि आस परख देती है रोशनी को नजारों कि राह कोशिश देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अफसानों कि कहानी देती है।

दास्तान को बदलावों कि सुबह आस देती है नजारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दिशाओं कि उमंग परख देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी समझ देती है उजालों को नजारों कि राह अफसाने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अफसानों कि कहानी देती है।

दास्तान को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम धून देती है तरानों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को एहसासों कि कोशिश धून देती है लहरों को नजारों कि सोच सहारे देती है कदमों को खयालों कि समझ सौगात देती है जज्बातों को अफसानों कि कहानी देती है।

दास्तान को बदलावों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है उम्मीदों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि कहानी देती है।

दास्तान को बदलावों कि सुबह किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद उमंग देती है दिशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को दास्तानों कि सौगात रोशनी देती है उजालों को रोशनी कि सुबह आस देती है आशाओं को कदमों कि आस तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी देती है।

दास्तान को बदलावों कि सुबह कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है नजारों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को लहरों कि सौगात नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि सुबह सरगम देती है इरादों को आशाओं कि सोच परख देती है अंदाजों को अफसानों कि कहानी देती है।

दास्तान को बदलावों कि सुबह तराने देती है इरादों को दिशाओं कि उम्मीद खयाल देती है लहरों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को सपनों कि राह अदाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग सरगम देती है जज्बातों को अफसानों कि कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...