Monday 24 August 2020

कविता. ३७०९. उजालों को नजारों कि समझ।

                                                                उजालों को नजारों कि समझ।

उजालों को नजारों कि समझ अरमान देती है इरादों को किनारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है कोशिश को सपनों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है।

उजालों को नजारों कि समझ अदाएं देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच पहचान देती है।

उजालों को नजारों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सोच दास्तान देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद सपने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कोशिश को सपनों कि सुबह पहचान देती है।

उजालों को नजारों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को तरानों कि राह अफसाने देती है लहरों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है बदलावों को आवाजों कि उम्मीद पहचान देती है।

उजालों को नजारों कि समझ पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है कोशिश के रोशनी को अंदाजों कि अरमान पहचान देती है।

उजालों को नजारों कि समझ रोशनी देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट रोशनी देती है दास्तानों को एहसासों कि कोशिश धून देती है उमंग के राहों कि तलाश अल्फाज देती है लहरों को आवाजों कि उम्मीद पहचान देती है।

उजालों को नजारों कि समझ दास्तान देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह सपने देती है किनारों को सपनों कि सौगात जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी कोशिश देती है रोशनी को पुकार कि सरगम तराने देती है अरमानों को किनारों कि सोच सरगम देती है अदाओं कि परख को एहसासों कि रोशनी पहचान देती है।

उजालों को नजारों कि समझ तराने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है इरादों को रोशनी कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार इशारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों कि आहट को अल्फाजों कि सरगम पहचान देती है।

उजालों को नजारों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है लहरों को तरानों कि राह सुबह देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अदाएं देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों कि सोच को बदलावों कि सुबह पहचान देती है।

उजालों को नजारों कि समझ किनारे देती है खयालों को जज्बातों कि आस अदाएं देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद इशारे देती है एहसासों को कदमों कि आहट आस देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कदमों कि उमंग को अल्फाजों कि परख पहचान देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...