Friday 21 August 2020

कविता. ३७०४. सपनों को अंदाजों कि राह।

                                                                  सपनों को अंदाजों कि राह।

सपनों को अंदाजों कि राह इशारे देती है आशाओं को कदमों कि तलाश सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है इरादों को तरानों कि सरगम सपने देती है उजालों को नजारों कि सरगम वाला अफसाने देती है लहरों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अदाओं को बदलावों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अदाओं कि सोच देती है।

सपनों को अंदाजों कि राह दास्ताने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है तरानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है एहसासों को जज्बातों कि सोच देती है।

सपनों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को आशाओं कि समझ सहारे देती है नजारों को अरमानों कि सरगम धून देती है इशारों को नजारों कि सौगात तलाश देती है इशारों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को एहसासों कि परख उमंग देती है आशाओं को किनारों कि सोच देती है।

सपनों को अंदाजों कि राह सहारे देती है नजारों को रोशनी कि आस दिशाएं देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट परख देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इरादे देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को खयालों कि पहचान जज्बात देती है लहरों को तरानों कि सोच देती है।

सपनों को अंदाजों कि राह नजारे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सहारे देती है एहसासों को किनारों कि आस सरगम देती है खयालों को अरमानों कि उमंग बदलाव देती है किनारों को लहरों कि आहट इरादे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को कोशिश कि सोच देती है।

सपनों को अंदाजों कि राह रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार कोशिश देती है अदाओं को कदमों कि आस पहचान देती है जज्बातों को दिशाओं कि परख सौगात देती है रोशनी को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को लहरों कि सोच देती है।

सपनों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है उजालों को रोशनी कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं को खयालों कि परख दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को तरानों कि राह अरमान देती है इरादों को जज्बातों कि सोच देती है।

सपनों को अंदाजों कि राह आस देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है इशारों को नजारों कि सोच किनारे देती है एहसासों को जज्बातों कि आस अरमान देती है इरादों को अरमानों कि सुबह आस देती है आवाजों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि सोच देती है।

सपनों को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है इरादों को दिशाओं कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है अदाओं को जज्बातों कि आस पहचान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है लहरों को तरानों कि राह किनारे देती है इरादों को सपनों कि सोच देती है।

सपनों को अंदाजों कि राह परख देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है इरादों को दिशाओं कि दास्तान परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ सौगात देती है कदमों को अदाओं कि कोशिश पुकार देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है आशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अदाओं कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...