Friday 7 August 2020

कविता. ३६७६. लहरों कि आवाज।

                                                                          लहरों कि आवाज।
लहरों कि आवाज इशारे देती है कदमों को खयालों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को राहों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को सपनों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ एहसास देती है जज्बातों को उजालों कि पुकार देती है।
लहरों कि आवाज इरादे देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है रोशनी को नजारों कि सोच अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को अफसानों कि पुकार देती है।
लहरों कि आवाज रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ तलाश देती है खयालों को उम्मीदों कि पुकार देती है।
लहरों कि आवाज दास्तान देती है नजारों को दिशाओं कि उमंग परख देती है एहसासों को सपनों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आशाओं कि रोशनी अफसाने देती है एहसासों को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को सपनों कि पहचान तराने देती है इशारों को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को बदलावों कि पुकार देती है।
लहरों कि आवाज धून देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है राहों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि समझ आस देती है किनारों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को खयालों कि पुकार देती है।
लहरों कि आवाज परख देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अदाओं को किनारों कि तलाश अल्फाज देती है खयालों को बदलावों कि राह रोशनी देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी एहसास देती है अदाओं को उजालों कि पुकार देती है।
लहरों कि आवाज सौगात देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि तलाश किनारे देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि पहचान आस देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश सहारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को लहरों कि पुकार देती है।
लहरों कि आवाज सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उम्मीदों को कोशिश कि लहर तराने देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद परख देती है आवाजों को लम्हों कि परख अल्फाज देती है राहों को तरानों कि पुकार देती है।
लहरों कि आवाज अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट राह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को सपनों कि पुकार देती है।
लहरों कि आवाज अरमान देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि राह अदाएं देती है किनारों को लहरों कि सोच पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है अल्फाजों को कदमों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...