Thursday 20 August 2020

कविता. ३७०२. एहसासों को अल्फाजों कि परख।

                                                                एहसासों को अल्फाजों कि परख।

एहसासों को अल्फाजों कि परख आस देती है इरादों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को किनारों के आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि समझ तराने देती है रोशनी को नजारों कि समझ आस देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है उजालों को लहरों कि सौगात अफसाने देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख इशारे देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को नजारों के आवाजों कि धून दास्ताने देती है अंदाजों को राहों कि उमंग पहचान देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अफसानों को लहरों कि परख सौगात देती है इशारों को सपनों कि उम्मीद अफसाने देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद उमंग देती है रोशनी को सपनों के अरमानों कि समझ तराने देती है इरादों को अफसानों कि कहानी खयाल देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को तरानों कि राह अदाएं देती है अंदाजों को कोशिश कि रोशनी अफसाने देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों के आवाजों कि धून दास्ताने देती है कदमों को खयालों कि सौगात तराने देती है किनारों को लहरों कि सौगात तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद परख देती है उजालों को नजारों कि समझ अफसाने देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ सुबह देती है किनारों को लहरों के आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अदाओं कि उमंग परख देती है दिशाओं को इशारों कि समझ दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि आस अफसाने देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख समझ देती है इरादों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों के अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को तरानों कि राह अदाएं देती है किनारों को सपनों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश धून देती है उजालों को नजारों कि सोच अफसाने देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है दिशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है कदमों को अदाओं के दास्तानों कि सौगात उमंग देती है अंदाजों को राहों कि तलाश किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है उम्मीदों को अदाओं कि समझ अफसाने देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आवाजों के सपनों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को नजारों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है उजालों को कदमों कि आहट अफसाने देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को अरमानों कि परख तलाश देती है लहरों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं के कदमों को बदलावों कि आस पहचान देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है इरादों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इरादों को सपनों कि सुबह उजाले देती है नजारों को किनारों कि कहानी पुकार देती है बदलावों के दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को सपनों कि सुबह अफसाने देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...