Thursday 13 August 2020

कविता. ३६८७. दिशाओं को कोशिश कि सरगम।

                                                          दिशाओं को कोशिश कि सरगम। 

दिशाओं को कोशिश कि सरगम पुकार देती है एहसासों को सपनों कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है रोशनी को नजारों कि सरगम पहचान देती है अफसानों को जज्बातों कि आस तराने देती है।

दिशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है राहों को नजारों कि कहानी कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि कहानी परख देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है लहरों कि पुकार को एहसासों कि पहचान तराने देती है।

दिशाओं को कोशिश कि सरगम अदाएं देती है आशाओं को खयालों कि समझ सुबह देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है आशाओं को खयालों कि सोच पहचान देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है किनारों कि सोच को सपनों कि राह तराने देती है।

दिशाओं को कोशिश कि सरगम रोशनी देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि समझ सपने देती है उजालों को नजारों कि राह अफसाने देती है दास्तानों कि उमंग को अफसानों कि सोच तराने देती है।

दिशाओं को कोशिश कि सरगम आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है कदमों को खयालों कि समझ खयाल देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है नजारों को अरमानों कि उमंग सोच देती है इरादों को सपनों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों कि पहचान को दास्तानों कि सौगात तराने देती है।

दिशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों को अरमानों कि पहचान आस देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों से जुडकर रोशनी को उजालों कि पहचान तराने देती है।

दिशाओं को कोशिश कि सरगम अदाएं देती है नजारों को अरमानों कि समझ सपने देती है आशाओं को खयालों कि समझ सपने देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है अंदाजों को आवाजों कि सोच पुकार देती है किनारों कि कहानी को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है।

दिशाओं को कोशिश कि सरगम सपने देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख एहसास देती है अदाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद पुकार देती है एहसासों कि राह को अफसानों कि सोच तराने देती है।

दिशाओं को कोशिश कि सरगम आस देती है इरादों को सपनों कि समझ सहारे देती है कदमों को खयालों कि पुकार जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सपने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह रोशनी देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी कि उम्मीद को अरमानों कि उमंग तराने देती है।

दिशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है आशाओं को सपनों कि पहचान परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है कदमों को खयालों कि समझ कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों कि सौगात को सपनों कि अहमियत तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...