Monday 10 August 2020

कविता. ३६८२. आशाओं कि सोच एहसासों कि।

                                                                   आशाओं कि सोच एहसासों कि।

आशाओं कि सोच एहसासों कि कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह तलाश देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है।
आशाओं कि सोच एहसासों कि समझ देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है नजारों को दास्तानों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को किनारों कि लहर बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पहचान देती है।
आशाओं कि सोच एहसासों कि सुबह देती है नजारों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है सपनों को खयालों कि समझ परख देती है इरादों को अरमानों कि सुबह सरगम देती है तलाश को सपनों कि सुबह कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर तराने देती है नजारों को अंदाजों कि बदलावों कि धून पहचान देती है।
आशाओं कि सोच एहसासों कि रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ किनारे देती है तरानों को सपनों कि पुकार जज्बात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है।
आशाओं कि सोच एहसासों कि उम्मीद देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि अदाएं मुस्कान देती है अरमानों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह पहचान देती है।
आशाओं कि सोच एहसासों कि कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि आवाज पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है इशारों को नजारों कि अहमियत संग पहचान देती है।
आशाओं कि सोच एहसासों कि आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को उजालों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह पहचान देती है।
आशाओं कि सोच एहसासों कि उमंग देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को नजारों कि सरगम धून देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है किनारों को सपनों कि सरगम पहचान देती है।
आशाओं कि सोच एहसासों कि सरगम देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को लहरों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह आस देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग जज्बात देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है।
आशाओं कि सोच एहसासों कि कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को आशाओं कि परख सौगात देती है इरादों को बदलावों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...