Wednesday 19 August 2020

कविता. ३६९९. जज्बातों को किनारों कि कहानी।

                                                                  जज्बातों को किनारों कि कहानी।

जज्बातों को किनारों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को लहरों कि सोच आशाएं देती है नजारों को अरमानों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को कोशिश कि सौगात उजाले देती है इशारों को सपने देती है।

जज्बातों को किनारों कि कहानी समझ देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह रोशनी देती है तरानों को सपनों कि पहचान आस देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को सपने देती है। 

जज्बातों को किनारों कि कहानी सौगात देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है एहसासों को सपने देती है।

जज्बातों को किनारों कि कहानी कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है अदाओं को लहरों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को किनारों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपने देती है।

जज्बातों को किनारों कि कहानी पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि परख उम्मीद देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को सपने देती है।

जज्बातों को किनारों कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है अंदाजों को राहों कि समझ सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच कोशिश देती है उजालों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को सपने देती है।

जज्बातों को किनारों कि कहानी आस देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को कोशिश कि पुकार जज्बात देती है लहरों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को सपने देती है।

जज्बातों को किनारों कि कहानी अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को सपने देती है।

जज्बातों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान आस देती है अंंदाजों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि राह किनारे देती है खयालों को इशारों कि उम्मीद आस देती है आशाओं को सपने देती है।

जज्बातों को किनारों कि कहानी खयाल देती है रोशनी को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सौगात दिशाएं देती है आशाओं को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी सोच देती है आवाजों को सपने देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...