Tuesday 25 August 2020

कविता. ३७१२. लहरों को किनारों कि सोच।

                                                         लहरों को किनारों कि सोच।

लहरों को किनारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट रोशनी देती है अंदाजों को खयालों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है आशाओं के कोशिश कि समझ देती है।

लहरों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को सपनों कि सरगम धून देती है उमंग को अरमानों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अदाओं कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों के परख कि समझ देती है।

लहरों को किनारों कि सोच दास्तान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है एहसासों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है खयालों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है आशाओं को नजारों कि समझ सौगात देती है खयालों के एहसासों कि समझ देती है।

लहरों को किनारों कि सोच कोशिश देती है आशाओं को सपनों कि सुबह किनारे देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है खयालों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि रोशनी परख देती है अंदाजों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं के जज्बातों कि समझ देती है।

लहरों को किनारों कि सोच लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी आस देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है नजारों को इरादों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है आशाओं के रोशनी कि समझ देती है।

लहरों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है एहसासों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को खयालों कि कहानी परख देती है दिशाओं के जज्बातों कि समझ देती है।

लहरों को किनारों कि सोच अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी तराने देती है इरादों को अरमानों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों के परख कि समझ देती है।

लहरों को किनारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि समझ सौगात देती है तरानों को एहसासों कि कहानी पुकार देती है उजालों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी के तरानों कि समझ देती है।

लहरों को किनारों कि सोच सौगात देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को सपनों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों के आशाओं कि समझ देती है।

लहरों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को एहसासों कि समझ सुबह देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है लहरों को तरानों कि आस अदाएं देती है दिशाओं के आवाजों कि समझ देती है।

लहरों को किनारों कि सोच अदाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को एहसासों कि कहानी आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है उजालों को जज्बातों कि रोशनी उमंग देती है अंदाजों के कदमों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...