Monday 17 August 2020

कविता. ३६९६. सपनों को अंदाजों कि रोशनी।

                                                                   सपनों को अंदाजों कि रोशनी।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उजालों‌ को अफसानों कि सुबह आस देती है दिशाओं को किनारों कि सोच एहसास देती है लहरों को खयालों कि आहट एहसास देती है अदाओं को कोशिश कि परख एहसास देती है इरादों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अंदाजों को पहचान कि सोच सरगम देती है आशाओं को पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को अरमानों कि आहट तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ उम्मीद देती है इशारों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है किनारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ पहचान देती है आवाजों को पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को कदमों कि आस पुकार देती है आशाओं को रोशनी कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है राहों को पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है नजारों को अरमानों कि उमंग आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को सपनों कि परख सहारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है नजारों को पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है जज्बातों को पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सरगम धून देती है अदाओं को नजारों कि सोच अरमान देती है इरादों को जज्बातों कि कोशिश धून देती है आशाओं को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है किनारों को तरानों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अरमानों कि उमंग परख देती है बदलावों को इशारों कि उम्मीद रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है आशाओं को पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि समझ राह देती है दास्तानों को किनारों कि कहानी परख देती है आशाओं को अल्फाजों कि सरगम धून देती है आवाजों को पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को दिशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अरमानों कि समझ अदाएं देती है सपनों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को आशाओं कि परख सरगम देती है आशाओं को तरानों कि आस अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है इशारों को अल्फाजों कि परख लहर देती है इरादों को आशाओं कि उमंग तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को किनारों कि कहानी सौगात देती है कोशिश को सपनों कि पहचान आस देती है अंदाजों को पुकार देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...