Monday 3 August 2020

कविता. ३६६८. उजालों को नजारों कि सोच।

                                                                       उजालों को नजारों कि सोच।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है किनारों कि लहर बदलाव देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को किनारों कि सरगम धून देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ नजारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ रोशनी देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है कदमों कि लहर बदलाव देती है।
उजालों को नजारों कि सोच किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश बदलाव देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है कदमों को खयालों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को इशारों कि पहचान आस देती है जज्बातों कि लहर बदलाव देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है तरानों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि पहचान आस देती है किनारों को एहसासों कि कोशिश अहमियत देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं कि लहर बदलाव देती है।
उजालों को नजारों कि सोच तराने देती है नजारों को अरमानों कि उमंग सपने देती है दास्तानों को आवाजों कि धून दास्तान देती है इरादों को अरमानों कि समझ सुबह देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों कि लहर बदलाव देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है आशाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इशारों को अरमानों कि समझ सुबह देती है इरादों को तरानों कि पहचान आस देती है दिशाओं को अंदाजों कि रोशनी एहसास देती है किनारों कि लहर बदलाव देती है।
उजालों को नजारों कि सोच नजारे देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अफसानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को सपनों कि राह रोशनी देती है लहरों को किनारों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों कि लहर बदलाव देती है।
उजालों को नजारों कि सोच पहचान देती है आशाओं को खयालों कि सौगात रोशनी देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है अरमानों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अदाओं कि लहर बदलाव देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अदाओं कि सौगात सरगम देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है आस कि लहर बदलाव देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को तरानों कि आस पहचान देती है कदमों कि लहर बदलाव देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...