Friday 14 August 2020

कविता. ३६९०. सोच सरगम देती है।

                                                                       सोच सरगम देती है।

तरानों कि राह अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी कोशिश देती है राहों को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है।

तरानों कि राह आस देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अहमियत देती है लहरों को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है इरादों को सपनों कि समझ किनारे देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है उजालों को कोशिश कि सोच सरगम देती है।

तरानों कि राह अदाएं देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि समझ इशारे देती है अफसानों को नजारों कि सुबह पहचान देती है आशाओं को सपनों कि सौगात उजाले देती है कदमों को अरमानों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को रोशनी कि सोच सरगम देती है।

तरानों कि राह नजारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है आशाओं को जज्बातों कि आस पहचान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि परख पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि समझ सुबह देती है अदाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है।

तरानों कि राह दास्तान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख जज्बात देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश किनारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है।

तरानों कि राह अल्फाज देती है नजारों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि समझ तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार कोशिश देती है रोशनी को इशारों कि राह अरमान देती है इरादों को आवाजों कि धून पुकार देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है।

तरानों कि राह कोशिश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सौगात देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है उजालों को कोशिश कि लहर अरमान देती है खयालों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच अहमियत देती है लहरों को तरानों कि सोच सरगम देती है।

तरानों कि राह अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को नजारों कि सोच बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है।

तरानों कि राह अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है अदाओं को किनारों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है अदाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है।

तरानों कि राह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को सपनों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर रोशनी देती है किनारों को रोशनी कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग दिशाएं देती है जज्बातों को सपनों कि सोच सरगम देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...