Saturday 8 August 2020

कविता. ३६७८. उजालों को सपनों कि सुबह।

                                                                    उजालों को सपनों कि सुबह।
उजालों को सपनों कि सुबह पहचान देती है इरादों को अरमानों कि तलाश अल्फाज देती है कदमों को खयालों कि आहट एक पुकार देती है पहचान लो तो उसकी आहट दिल में अनजाना अरमान देती है एहसासों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी अहमियत देती है रोशनी को नजारों कि सरगम पुकार देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह एक मुस्कान देती है लहरों को सुनने कि जरुरत मन को आशाओं कि उम्मीद देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद पुकार देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि राह एक एहसास देती है अंदाजों कि रोशनी अदाओं के पहचान कि राह देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को सपनों कि सुबह धून देती है किनारों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि परख एक सौगात देती है आवाजों कि सुबह को परख लो आशाओं कि सोच देती है तरानों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर एक एहसास देती है इरादों को अरमानों कि सुबह के संग परख लो आशाएं‌ हर लम्हा एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान किनारे देती है अल्फाजों को सपनों कि पहचान ‌पुकार‌ देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को किनारों कि सोच एक इशारा देती है तरानों को अफसानों कि पहचान जज्बात के इशारों संग अल्फाज देती है नजारों को अल्फाजों‌ कि समझ कोशिश देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को राहों कि सोच पुकार देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि रोशनी एक एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग के संग पहचान देती है लहरों को एहसासों कि कोशिश अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है आशाओं को खयालों कि समझ परख देती है इरादों को सपनों कि सुबह एक मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को तरानों कि पहचान परख देती है इरादों को एहसासों कि कोशिश आशाओं संग पुकार देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी इशारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद एक एहसास देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को दास्तानों कि उमंग परख देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है अदाओं को किनारों कि सोच अफसाने देती है दास्तानों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सौगात इशारे देती है एहसासों को जज्बातों कि राह अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों के दास्तानों कि सौगात पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...