Tuesday 4 August 2020

कविता. ३६६९. तरानों को अरमानों कि उमंग।

                                                               तरानों को अरमानों कि उमंग।
तरानों को अरमानों कि उमंग अफसाने देती है नजारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है अंदाजों को कोशिश कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को किनारों कि सोच सरगम देती है अदाओं को आशाओं कि कहानी पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अरमानों कि समझ परख देती है आवाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात उजाले देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग दास्तान देती है इरादों को उजालों कि सरगम धून देती है रोशनी को नजारों कि सरगम धून देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है राहों को एहसासों कि उम्मीद समझ देती है आशाओं को खयालों कि सौगात अफसाने देती है कदमों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि कहानी पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम कोशिश देती है अदाओं को नजारों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अदाओं कि कोशिश धून देती है उजालों को सपनों कि कहानी पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग आस देती है अफसानों को नजारों कि उम्मीद समझ देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कोशिश कि परख पहचान देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है रोशनी को कदमों कि आहट आस देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि उमंग सोच देती है एहसासों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि मुस्कान नजारे देती है राहों को नजारों कि कहानी पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि समझ आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि समझ अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग आस देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख धून देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात अफसाने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को रोशनी कि कहानी पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को आशाओं कि रोशनी उम्मीद देती है इरादों को अरमानों कि परख कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि सोच दिशाएं देती है राहों को एहसासों कि कहानी पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान इशारे देती है नजारों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को कोशिश कि सरगम धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस अहमियत देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को अरमानों कि कहानी पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...